Categories
News

कोरो’ना के लिए विराट कोहली ने दिया इतना दा’न, जानकर होगें है’रान….

हिंदी खबर

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कै’प्टन विराट कोहली और उनकी पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रे’स अनुष्का शर्मा कोवि’ड-19 से जं’ग में लोगों की मद’द के लिए आगे आए हैं। उन्होंने इसके लिए एक फं’ड रेजिंग कैम्पे’न की शुरुआ’त की। इस कैम्पे’न के ज’रिए विराट और अनुष्का क्राउड फं’डिंग की मदद से 7 करोड़ रुपए जुटा’एंगे। इसका इस्तेमाल कोरो’ना से जू’झ रहे जरूरत’मंद लोगों की म’दद के लिए किया जाएगा। विराट और अनुष्का ने खु’द इसमें 2 करोड़ रुपए दान किए हैं। इस कैम्पेन का नाम ”इन दिस टुगे’दर”रखा गया है।

ऑक्सी’जन और मेडिक’ल इक्विप’मेंट्स के लिए होगा इस्तेमाल
विराट और अनुष्का ने सोश’ल मी’डिया के जरिए इस कैम्पेन की जानकारी दी। इस फंड रेजिंग कैंपेन को क्राउड फंडिंग प्लेटफॉ’र्म कि’ट्टो के ज’रिए लाया गया है। इसे 7 दिनों तक चलाया जाएगा। इसके बाद जमा राशि को ACT ग्रांट्स को सौं’पा जाएगा। इसके बाद इस राशि का इस्ते’माल जरूर’तमंदों को ऑक्सी’जन, मेडि’कल इक्विप’मेंट और मैन-पा’वर और वैक्सीने’शन फैसि’लिटी पहुंचाने के लिए किया जाएगा।

”इस देश को फिल’हाल हम सबकी मद’द की ज’रूरत है”
विराट ने कहा कि हमारा देश फिलहा’ल बहुत मुश्कि’ल दौ’र से गु’जर रहा है। हमें इसमें एक’जुट होने और आसपास के लोगों की जा’न बचाने की जरूरत है। मैं और अनुष्का पिछले साल से अब तक लोगों को अस’हाय देखकर और जा’न गं’वाते देखकर दुखी और परेशा’न हैं। हमने इसी वज’ह से कैम्पेन शुरू किया है, ता’कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की जा’न बचा सकें। को’रोना से जंग में लोगों को हिम्म’त दे सकें। इस देश को हम सबकी ज’रूरत है।

”कोरो’ना के खिला’फ जंग में पूरा देश एक’साथ है”
विराट ने कहा कि हम इस फंड रेजिंग कैम्पेन को इस विश्वास के साथ शुरू कर रहे हैं कि जरूर’तमंद लोगों को मद’द पहुंच सकेगी। हमें उम्मीद है कि लोग इस कैम्पेन में हमारा और उन जरू’रतमंद लोगों का साथ देंगे। हम इस को’रोना का’ल में एक साथ हैं (वी आर इन दिस टुगेदर)। हम जरूर कोरो’ना को ह’राने में काम’याब होंगे।

”मुश्किल सम’य में हेल्थ केयर सि’स्टम को जूझ’ते देखना क’ठिन”
वहीं, अनुष्का ने कहा कि लोगों को द’र्द में देखना कठि’न है। उन्होंने कहा कि के’स लो’ड में यहां के हे’ल्थ के’यर सिस्ट’म को जूझ’ता देख दुख होता है। हमें उम्मी’द है कि इस फं’ड से कोरो’ना के खि’लाफ जं’ग में हमारे हे’ल्थ केयर सिस्ट’म को जरूर म’दद मिले’गी।