Categories
Other

क्या विराट को निकाल दिया गया हैं IPL की टीम RCB की कप्तानी से?

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भारत के लोगो के लिए एक त्यौहार की तरह है। इस आईपीएल त्यौहार का भारत के लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं। आईपीएल भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग है। इसी बीच आईपीएल से जुड़ी एक बहुत बड़ी खबर आ रही है। दरअसल, यह खबर राजस्थान रॉयल्स टीम से जुड़ी हुई है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक माने जाते हैं। उन्होंने एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में भी उन्होंने कई बेहतरीन रिकॉर्ड बनाए हैं। वो आईपीएल के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो सिर्फ एक टीम के लिए खेले हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2008 में टूर्नामेंट शुरू होने के बाद उनको हमेशा रिटेन किया है। यहां तक कि उनको कभी बोली के लिए भी नहीं भेजा गया है और यही वजह से उनका नाम कभी आईपीएल ऑक्शन में नहीं आया है। आईपीएल में शायद कोई टीम ऐसी होगी जो उन्हें अपनी टीम में न लेना चाहे लेकिन राजस्थान रॉयल्स के साथ ऐसा नहीं है।

दरअसल टि्वटर पर एक फैन ने विराट कोहली की तस्वीर को फोटोशॉप कर उसे राजस्थान रॉयल्स की जर्सी में ट्वीट कर दिया। इसके बाद उसने ‘रॉयल्स वेलकम द किं’ (रॉयल राजा का स्वागत करते हैं।) फिर इस फैन ने एक और ट्वीट राजस्थान रॉयल्स को टैग करते हुए पूछा, क्या कहना है। रॉयल्स की टीम ने भी इस पर जमकर मजे लेते हुए बात को और आगे बढ़ा दिया। राजस्थान रॉयल्स ने इस ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा, ‘हम तभी राजी होंगे जब मिस्टर नैग्स उनके साथ हमारे खेमे में आएंगे।’ रॉयल्स ने बदले में मिस्टर नैग्स का फोटो फोटोशॉप कर उन्हें भी राजस्थान रॉयल्स की जर्सी पहनाकर ट्वीट किया। बता दें मिस्टर नैग्स RCB के इनसाइडर हैं, जो ऑफ द फील्ज प्लेयर्स के साथ मजेदार बातचीत के कई किस्से लेकर सामने आते हैं। वे खिलाड़ियों के साथ हमेशा फनी मूड में रहते हैं और उन्हें कूल रखने की कोशिश करते हैं।