Categories
News

दरो’गा ने जब मास्क लगाने को कहा तो युवक ने कर दिया ये हा’ल….

हिंदी खबर

खबर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ है, यहां यूपी पु’लिस का क्रू’र चेहरा सामने आया है। दरअसल, सुशां’त गोल्फ सिटी के खुर्दही बाजार में वाहन चेकिं’ग के दौ’रान हेलमेट और मा’स्क न पहनने पर सब इंस्पे’क्टर ने युवक से अभ’द्रता की। उसकी पिटाई की और उसे काफी देर तक पै’रों से दबाकर जमीन पर बैठाये रखा। हालांकि, ऐसा कहा जा रहा है कि पु’लिस ने पहले युवक को रुकने को कहा लेकिन जब वह नहीं रुका तो उसका पीछा करके पकड़ लिया।


लेकिन इस घ’टना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए डीसीपी दक्षिणी रवि कुमार ने सब इंस्पेक्ट’र संजय शुक्ला, सिपाही दिनेश और राजेश कुमार को निलंबित कर दिया। खबरों के मु’ताबिक, सेवई इलाके में तै’नात सब इंस्पेक्टर संजय शुक्ला अपनी टीम के साथ शाम को वाहन चे’किंग कर रहे थे। इस बीच बिना हेलमेट और मा’स्क के एक बाइक सवार युवक वहां से गुजरा। पुलि’स के रोकने पर उसने बाइक की भगा दी, लेकिन कुछ दूरी पर उसे प’कड़ लिया।

स्थानीय लोगों का आरो’प है कि पुलिस’कर्मियों ने युवक की पिटा’ई की, इसके बाद द’रोगा संजय शुक्ला ने उसे अपने पैरों के बीच दबोच लिया। जिस युवक की पुलि’स ने पिटाई की उसकी पहचान गोसाईंगंज के वंश प्रताप सिंह के रूप में हुई है। वंश को दरोगा के पैरों के बीच दबा देख वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। भीड़ ने भी पुलि’स की इस करतूत का वि’रोध किया तो दरोगा ने भीड़ न लगाने को कहा और वंश पर आरो’प लगाया कि उसने गाली दी। इस दौरान वहां मौजूद ग्रा’मीणों ने दरो’गा की करतूत का वीडियो बना लिया जिसे सोमवार को सोशल मीडिया पर वा’यरल कर दिया।