Categories
Other

Whatsapp Web में मिल रहे हैं ये चार खास फीचर्स, अभी करें ट्राई

वॉट्सऐप ने अपने प्लैटफॉर्म का एक वेब-फ्रेंडली वर्जन साल 2015 में लॉन्च किया था. इस वॉट्सऐप वेब की मदद से यूजर्स को उनके डेस्कटॉप पर भी मेसेजिंग सर्विस इस्तेमाल करने का ऑप्शन मिल गया था. इसमें स्मार्टफोन ऐप पर मिलने वाले लगभग हर फीचर्स दिए गए हैं. साथ ही विडियो और वॉइस कॉलिंग का फीचर वॉट्सऐप वेब पर यूजर्स को नहीं मिलता था. वेब वर्जन पर मिलने वाले कई फीचर्स ऐप पर आपका एक्सपीरियंस बेहतर बना देते हैं. अब हम आपको ऐसे ही फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं,

आपको बता दें कि अगर आप गूगल क्रोम में वॉट्सऐप वेब का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप एकसाथ दो अकाउंट्स चलाने का विकल्प भी मिल जाता है. पहला अकाउंट आप नॉर्मल मोड में चला सकते हैं और दूसरा अकाउंट आपको क्रोम ऐप के इनकॉग्निटो मोड में इस्तेमाल करना होगा. वहीं वॉट्सऐप सिंगल ब्राउजर में केवल एक ही अकाउंट इस्तेमाल करने का विकल्प देता है, लेकिन इनकॉग्निटो मोड की मदद से दो अकाउंट एकसाथ चल पाएंगे.

अब वॉट्सऐप वेब पर एक पूरी तरह से नया इमोजी आइकन टेक्स्ट बार के साइड में मिलता है. इसपर क्लिक करते ही ऐप में मिलने वाले सारे इमोजी की लाइब्रेरी ओपन हो जाती है. साथ ही बिना इमोजी ट्रे ओपन किए किसी इमोजी को ऐक्सेस करने का एक शॉर्टकट भी है. इसके लिए आपको कॉलन लगाकर केवल इमोजी रिऐक्शन के पहले दो लेटर टाइप करने होंगे जिसके बाद इमोजी चैट में अपने आप दिखने लगेगा. उदाहरण के लिए आपको बता दें कि अगर आपको sad इमोजी भेजना है तो आपको सिर्फ :sa लिखना होगा.


आपने देखा होगा कि वॉट्सऐप वेब पर आने वाले विडियो को देखने पर बड़ी विंडो खुलती थी जिसमें विडियो प्ले होता है. लेकिन इस फीचर के आने के बाद वॉट्सऐप पर आने वाला विडियो अलग बॉक्स में खुल जाएगा. साथ ही जिसका फायदा ये होगा कि आप विडियो देखने के साथ-साथ चैटिंग भी कर सकेंगे. आपको बता दें कि पहले ये फीचर सिर्फ वॉट्सऐप पर शेयर किए गए विडियो के साथ ही काम करता था लेकिन अब इसमें फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब विडियो का भी सपॉर्ट दे दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.