Categories
News

बेहद ख’तरना’क हैं WhatsApp का नया अपडेट, जान ले वरना पछताओगे……

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में इन दिनों एक नया अपडेट आया है, जिससे WhatsApp यूजर्स को सतर्क रहने की जरूरत है। साइबर एक्सपर्ट की तरफ से यूजर्स को चेतावनी जारी की गई है कि WhatsApp यूजर्स WhatsApp के कलर को चेंज करने के दावे करने वाले Pink अपडेट लिंक पर क्लिक ना करें। दरअसल इन दिनों WhatsApp यूजर्स को एक Pink अपडेट मिल रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है इस अपडेट के बाद WhatsApp के कलर को पिंक किया जा सकेगा। साथ ही इस अपडेट में कुछ नये फीचर्स मिलने का भी दा’वा किया गया है।

एक्सपर्ट ने दी चे’ता’व’नी
सा’इ’बर सि’क्योरि’टी ए’क्सपर्ट की रि’पोर्ट के मुताबिक Whatsapp Pink अपडेट के लिंक में दावा किया जाता है कि यह WhatsApp का ऑ’फि’शि’य’ल अ’प’डेट है। हालांकि है’कर्स की तरफ से किया जाने वाला फ्रॉ’ड है। WhatsApp Pink अ’प’डे’ट के बाद यू’जर्स अपने अका’उंट से कंट्रोल खो देते हैं। मतलब उनका WhatsApp अकाउंट हैक हो जाता है। साथ ही कई बार हैकर्स WhatsApp pink अपडेट की मदद से मोबाइल फोन को भी हैक कर लेते हैं। इससे ग्राहकों के साथ बैकिंग फ्रॉ’ड होने की भी संभावना रहती है।

इंस्टॉल ना करें अनजान ऐप या लिंक्स
साइबर एक्सपर्ट राजशेखर ने सोशल मीडिया से जानकारी दी है कि WhatsApp यूजर्स को WhatsApp Pink से सावधान रहने की जरूरत है। इस वायरस को WhatsApp ग्रुप में APK डाउनलोड लिंक की मदद से फैलाया जा रहा है। इसे #WhatsAppPink के नाम से इंजेक्ट किया जाता है। ऐसे में ग्राहकों को #WhatsappPink से आने वाले किसी भी लिंक पर क्लिक नहीं करना चाहिए, नहीं तो आप अपने स्मार्टफोन पर पूरी तरह से कंट्रोल खो देंगे। पिछले दिनों कई WhatsApp यूजर्स की तरफ से इस ख’त’रना’क लिंक को शेयर किया गया है।