Categories
News

अभी अभी कोरोना संक्रमण के बीच सीएम योगी ने यूपी की जनता को दिया बड़ा झटका, जानकर उड़ जायेगें होश……

खबरें

को’रो’ना सं’क्र’मण की बढ़ती रफ्तार को थामने के लिए यूपी सरकार अब राज्य ने 500 से अधिक सक्रिय के’स वाले जिलों में रोजाना रात 08 बजे से अगले दिन सुबह 07 बजे तक आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है।

को’रो’ना के बढ़ते सं’क्र’मण को देखते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने यह निर्णय लिया। सर्तकता और सख्‍ती को बढ़ाते हुए उन्होंने प्रदेश में को’रो’ना क’र्फ्यू को प्रभावी तौर पर लागू करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही महाराष्ट्र, राजस्थान और दिल्ली से आ रहे प्रवासी लोगों की सहूलियत और सुविधाओं के लिए विशेष प्रबंध करने के आदेश भी दिए गए हैं। योगी ने अधिकारियों को सीमावर्ती जिलों में विशेष सतर्कता बरते जाने का आदेश देते हुए इन सभी प्रवासी कामगार व श्रमिक जनों के लिए सभी तरह की व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए कहा है। प्रदेश में आ रहे सभी प्रवासी और श्रमिक जनों की कोरोना जांच, उपचार, परिवहन सुविधा समेत खाने पीने की उचित व्‍यवस्‍था करने के आदेश सीएम ने दिए हैं। सीएम ने गृह विभाग और परिवहन विभाग को समन्वय बनाकर आवश्यक कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं।

सीएम ने प्रदेश में बेड की संख्‍या को बढ़ाने और राजधानी लखनऊ के सभी अस्‍पतालों के लिए अलग-अलग नोडल अधिकारी नियुक्त करने के आदेश दिए हैं। लखनऊ के केजीएमयू, बलरामपुर, एरा, टीएस मिश्रा, इंटीग्रल, हिन्द तथा मेयो मेडिकल कॉलेज को पूरी क्षमता के साथ डेडिकेटेड को’वि’ड अस्‍पताल के रूप में क्रियाशील रखने के निर्देश भी दिए हैं। वर्तमान समय में 4500 से अधिक बेड लखनऊ में उपलब्ध हैं इन बेडो की क्षमता को निरंतर बढ़ाते हुए नए अस्पतालों को एल-2 और एल-3 श्रेणी में जोड़कर बेड की संख्‍या का विस्‍तार किया जाएगा।