Categories
News

Lockdown-: यूपी में लगा सम्पूर्ण लॉकडाउन, अभी अभी सीएम योगी ने किया ऐलान….

खबरें

को’रो’ना के बढ़ते के’स को देखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में रविवार को वीकें’ड लॉ’कडा’उन लगाने का फै’सला किया गया है. अब यूपी में सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को बंदी रहेगी. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाज़ार-दफ़्तर बंद रहेंगे. इस दिन व्यापक सेनेटाइजेशन अभियान चलेगा. इसके साथ ही मास्क न पहनने वालों पर एक हजार रुपये का जु’र्माना लगेगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, सीएमओ और टीम-11 के सदस्यों साथ समीक्षा बैठक के बाद यह फैसला किया. प्रदेश के सभी ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में रविवार को साप्ताहिक बन्दी होगी. प्रदेश में सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा, पहली बार मास्क के बिना पकड़े जाने पर 1000 रुपये का जु’र्मा’ना लगाया जाएगा.

वाराणसी में शनिवार और रविवार यानी दो दिनों का वीकेंड लॉ’कडा’उन
वहीं, को’वि’ड-19 बढ़ते मा’मलों के चलते वाराणसी जिला प्र’शा’सन ने शनिवार और रविवार को वी’केंड लॉ’कडा’उन का ऐलान किया है. दोनों दिन बनारस पूरी तरह से बंद रहेगा. सिर्फ दूध, ब्रेड, फल और सब्जी की ही दुकानों को सुबह 10:00 बजे तक खोलने की अनुमति मिलेगी. श’रा’ब की दुकानें और बार भी दो दिन बंद रहेंगे. धार्मिक स्थलों पर भी प्र’तिबं’ध लागू रहेगा.

बिना मास्क दूसरी बार पकड़े जाने पर 10 हजार रुपये का जु’र्मा’ना!

यूपी सरकार के नए फ’रमा’न के मु’ता’बिक, अगर दूसरी बार बिना मा’स्क के पकड़ा जाए तो दस गुना अधिक जु’र्मा’ना लगाया जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी जैसे अधिक सं’क्र’म’ण दर वाले सभी 10 जिलों में व्यवस्था और सु’दृढ़ करने और स्थानीय जरूरतों के अनुसार नए को’वि’ड हॉ’स्पिटल बनाने का आ’दे’श दिया.

प्रयागराज का यू’ना’इ’टे’ड मेडिकल कॉलेज बनेगा डे’डिके’टेड को’वि’ड हॉस्पिटल

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निजी हॉस्पिटल को को’वि’ड हॉस्पिटल के रूप में परिवर्तित किया जाए, प्रयागराज में यूनाइटेड मेडिकल कॉलेज को डेडिकेटेड को’वि’ड हॉस्पिटल के रूप में परिवर्तित किया जाए, होम आइसोलेशन के मरीजों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाए, एम्बु’लें’स का रि’स्पॉ’न्स टाइम कम से कम हो.