Categories
Other

सीएम योगी ने 257 मस्जिद और मदरसों को लेकर उठाया बड़ा कदम

उत्तर प्रदेश की सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी से सटे इंडो नेपाल सीमा के जिलों में बड़े स्तर पर टे’रर फं’डिं’ग की सूचना मिली है. जिसके बाद सीएम योगी ने जां’च के आदेश दिया हैं. जानकारी के लिए आपकी बता दें कि ये खबर आई है कि सीमा से सटे 257 मस्जिद मदरसों में टे’रर फं’डिं’ग का अंदेशा लगाया गया था.

बताते चलें जिसके बाद से इन मस्जिद और मदरसों पर खु’फि’या विभाग की नजर बनी हुई है, इस पर अब योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश शासन की रिपोर्ट के बाद निगरानी के आदेश दिए हैं. जानकारी के मुताबिक अब पुलिस सं’दि’ग्ध स्थानों की सूची बनाकर इन पर नजर रख रही है.

आपकी बता दें कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर, महाराजगंज, बहराइच, बलरामपुर और श्रावस्ती जैसे जिलों नेपाल की सीमा से सटे हुए है. बताते चलें कि अचानक से बड़ी संख्या में मस्जिद और मदरसे सामने आए हैं जहां फं’डिं’ग की सूचना मिली है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिसंबर के महीने में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ कई हिं’स’क प्रद’र्श’न हुए थे. बताते चलें कि इस हिं’स’क प्र’दर्श’न में PFI का नाम भी सामने आया था जिसके बाद से ही यूपी पु’लिस पीएफआई से जुड़े उन लोगों की लिस्ट तैयार कर रही है.

आपको बता दें कि अपने नेटवर्क के प्रचार प्रसार में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी पीएफआई धार्मिक स्थलों का इस्तेमाल कर रहा है. दिल्ली में हुई हिं’सा के बाद आईबी ने भी उत्तर प्रदेश सरकार को एक खु’फि’या इनपुट दिया है. जिसके मुताबिक उत्तर प्रदेश की नेपाल सीमा से सटे हुए 257 मस्जिद और मदरसों पर नजर रखने को कहा गया है, इस इनपुट के बाद गोरखपुर जोन के कई जिलों में पुलिस और खु’फि’या एजें’सि’यों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है।