Categories
News

अभी-अभी यूपी में विवाह समारोह को लेकर सीएम योगी ने जारी किया नया फरमान, आज से रात में नही…….

खबरें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंडल में कोरो’ना नियंत्रण, को’वि’ड टी’का’क’रण व इंसे’फे’ला’इ’टि’स उ’न्मू’ल’न के सं’बं’ध में शनिवार को बीआ’रडी मेडिकल कॉलेज में मं’डलीय समीक्षा बैठक की। सीएम ने कहा कि जिलों में कोवि’ड के’स की संख्या का आंकलन कर नाइट क’र्फ्यू का निर्णय डीएम ले सकते हैं। जिला प्रशासन ऐसी व्यवस्था बनाए, जिससे कोई भी सार्वजनिक आयोजन, विवाह समारोह या अन्य कार्यक्रम रात 10 बजे तक संपन्न हो जाएं। इसके लिए लोगों को जागरूक करना होगा।

सीएम ने कहा कि को’रो’ना का यह दूसरा फेज पहले चरण की भांति भले ही चुनौतीपूर्ण है। लेकिन इस पर सामूहिक प्रयास से काबू पाने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है। कहा कि को’विड जांच में तेजी लाई जाए। आ’र’टी’पी’सी’आ’र जां’च की संख्या बढ़ाई जाए। एक व्यक्ति के सं’क्र’मित मिलने पर कां’टैक्ट ट्रेसिंग के आधार पर कम से कम 25 लोगों की जां’च कराई जाए। को’रो’ना जां’च और टी’काकरण के लिए सरकार के पास पर्याप्त संसाधन मौजूद हैं।

निर्देश दिया को’विड अस्पतालों में बेड की संख्या में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। भर्ती मरीजों को सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए, जिससे की को’विड मरीजों का इलाज हो सके। इस मौके पर सांसद रविकिशन शुक्ल, राज्यसभा सदस्य जयप्रकाश निषाद, विधायक बिपिन सिंह, संगीता यादव, शीतल पांडेय, संत प्रसाद, डॉ विमलेश पासवान, मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर, डीएम के विजयेंद्र पांडियन, एसएसपी दिनेश कुमार पी, सीएमओ डॉ सुधाकर पांडेय, बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ गणेश कुमार आदि मौजूद रहे।

को’वि’ड मरीजों के इलाज में लगाए जाएं एंबुलेंस
सीएम ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में एंटीजन एवं आरटीपीसीआर की जांच निशुल्क होती है। इसमें अगर कही भी कोई शि’का’यत मिलती है तो संबंधित के वि’रू’द्ध स’ख्त कार्रवाई की जाए। कहा कि जांच व इलाज में प्रा’इवेट अ’स्पताल निर्धारित रेट से अधिक धनराशि लें तो उनके खि’लाफ भी कड़ी का’र्रवा’ई की जाए। अस्पतालों में उपलब्ध 108 एम्बुलेंस की संख्या में आधे से अधिक को’वि’ड के लिए लगाया जाए, जिससे की को’विड मरीजों को इलाज में असुविधा न हो सके।