Categories
News

युवराज सिंह नें महेन्द्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट पर तोड़ी चुप्पी, शेयर किया इमोशनल वीडियों….

खबरें

बीते 15 अगस्त शनिवार को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उन्होंने इस बात का ऐलान इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा करते हुए बताया। उसके बाद से किकेट में उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं हर किसी ने दी। हालांकि धोनी के संन्यास पर युवराज सिंह की कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर माही के फैंस थोड़े हैरान रह गए। सोशल मीडिया पर लगातार फैंस यही कह रहे थे कि युवी को एक पोस्ट तो माही के संन्यास पर करना चाहिए। 

रविवार रात को भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह ने धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उनको भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। सोशल मीडिया पर माही के साथ की यादगार तस्वीरों वाला एक वीडियो युवी ने साझा किया। इस 58 सेकेंड के वीडियो में दोनों की क्रिकेट खेलते वक्त की जुगलबंदी देखने को मिली। 

युवराज सिंह ने ट्विटर पर यह वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, बधाई एमएस धोनी महान करियर पर! हमारे देश के लिए 2007 और 2011 वर्ल्ड कप ट्रॉफियां एक साथ उठाने का आनंद लिया। और मैदान पर हमारी कई साझेदारियां। भविष्य के लिए आपको मेरी शुभकामनाएं। 

Congratulations @msdhoni on a great career! Enjoyed lifting the 2007 and 2011 WC trophies together for our country and our many partnerships on the field. My best wishes to you for the future 👍 pic.twitter.com/2g3tgTsLfn— Yuvraj Singh (@YUVSTRONG12) August 16, 2020

टीम इंडिया के मध्यक्रम की रीढ़ काफी सालों से युवराज और धोनी रहे थे। टीम को अपनी शानदार बल्लेबाजी से कई मैचों में जिताया था। वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में धोनी और युवराज की जोड़ी ने मिलकर 3,000 से ज्यादा रनों की साझेदारी की है और दोनों का एवरेज 52 का रहा है। 50 ओवरों के प्रारूप में इस जोड़ी ने सौ रनों से ज्यादा की 10 साझेदारियां बनाई हैं।

Suresh boy! I thought you had a bit more in you! But nevertheless you have played some really important innings in crucial times for India, specially our epic partnership against Australia in the WC quarterfinals! Go well buddy, have a great IPL ahead 👍🏻 @ImRaina pic.twitter.com/fF4mMXpEjN— Yuvraj Singh (@YUVSTRONG12) August 16, 2020

वहीं सुरेश रैना को भी भविष्य के लिए युवराज सिंह ने शुभकामनाएं दीं। माही के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को 33 वर्षीय सुरेश रैना ने अलविदा कह दिया। सुरेश रैना ने संन्यास पर युवी ने ट्वीट करते हुए लिखा, सुरेश ब्वॉय! मुझे लगा आप में कुछ ज्यादा ही है! लेकिन फिर भी तुमने भारत के लिए महत्वपूर्ण समय में कुछ अहम पारियां खेली हैं। विशेष रूप वर्ल्ड कप क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमारी बड़ी साझेदारी! अच्छा दोस्त… तुम्हारे लिए शानदार आईपीएल हो। 

याद दिला कि ऑस्ट्रेलिया ने 2011 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में भारत को 261 रनों का लक्ष्य दिया था जिसका पीछा करते हुए छठे विकेट के लिए 74 रनों की अटूट साझेदारी युवराज सिंह और सुरेश रैना (नाबाद 34) ने खेली थी और सेमीफाइनल में  भारत को  पहुंचाया था। इस मैच में युवराज सिंह ने नाबाद 57 रनों की पारी खेली थी और मैन ऑफ द मैच रहे थे।